छात्रसंघ चुनाव नतीजे के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बवाल, बमबाजी व आगजनी

0 18

इलाहाबाद — इलाहाबाद विश्वविद्यालय में वही हुआ, जिसकी आशंका जताई गई थी। पुलिस प्रशासन की तैयारियां धरी रह गईं। शुक्रवार देर रात चुनाव परिणाम घोषित होते ही इलाहाबाद विश्वविद्यालय व उसके आसपास के क्षेत्र का माहौल बिगड़ गया।

Related News
1 of 296

यहां ताबड़तोड़ बमबाजी के साथ ही आगजनी की गई। हॉलैंड हॉल हास्टल में नवनिर्वाचित व निवर्तमान अध्यक्ष समेत आठ लोगों के कमरे आग के हवाले कर दिए गए। इस बमबाजी में दारागंज इंस्पेक्टर गंभीर चोटे आई, जिन्हें बेली अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पूरे परिसर को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया है। इसके अलावा देर रात तक एसएसपी खुद मौके पर उग्र छात्रों को शांत कराने में लगे थे।

दरअसल देर रात परिणाम की घोषणा होने के बाद प्रत्याशियों को पुलिस सुरक्षा में उनके घर तक पहुंचाया जाना था.  पुलिस इसकी तैयारी में जुटी ही थी कि तभी केपीयूसी हॉस्टल के पास बमबाजी शुरू हो गई। एक के बाद एक ताबड़तोड़ बम फोड़कर वहां दहशत फैला दी गई। इसी दौरान पैर में छर्रे लगने से चुनाव ड्यूटी पर तैनात इंस्पेक्टर दारागंज विनीत सिंह घायल हो गए। इंस्पेक्टर के घायल होते ही वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस उन्हें लेकर अस्पताल भागी। 

उधर फोर्स अभी केपीयूसी की ओर जाने ही वाली थी कि हॉलैंड हॉल हॉस्टल में उपद्रवी तत्वों ने आगजनी कर दी।यहींं नहीं समाजवादी छात्र सभा से जुड़े छह अन्य छात्रनेताओं के कमरों में आगजनी की गई। आगजनी की जानकारी मिली तो छात्र उग्र हो उठे। तभी छात्रों के गुट ने 3 बाइकों को आग के हवाले कर दिया। हॉस्टल से आग की लपटें उठती देख पुलिस अफसरों के हाथ-पांव फूल गए। आननफानन में फायरब्रिगेड बुलाई गई। हालांकि सूचना पर पहुंचे एसएसपी नितिन तिवारी, एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव समेत अन्य अफसर उपद्रवियों को समझाने में लगे रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...