“कार” में नहीं पहना हेलमेट, कट गया चालान !

0 24

लखनऊ — सूबे की पुलिस की एक ऐसी लापरवाही सामने आयी है ; जिसे देखकर शायद लोग यही कहेंगे – ” वाह री हमारी पुलिस ? जो करना चाहिये करती नहीं ! जो करती है वह होता नहीं !! पुलिस फोर्स की फिजिकल फिटनेस के अलावा मेंटल फिटनेस की भी जाँच आवश्यक है |”

 

Related News
1 of 103

लखनऊ के विभूतिखंड थाने के एक दरोगा ने बलरामपुर अस्पताल के डॉक्टर का बिना हेलमेट वाहन चलाने का चालान काट दिया। परिवार के साथ कार से घूमने गए डॉक्टर ने चालान की रसीद पर आरोप देखा तो दंग रह गए। वह कुछ बोल पाते इसके पहले दरोगा वहां से जा चुके थे। गुरुवार को डॉक्टर ने इसकी शिकायत एसएसपी से की तो उन्होंने दरोगा को फटकार लगाते हुए चालान कंपाउंड करने का निर्देश दिया। 

बलरामपुर अस्पताल के सीनियर फिजीशियन डॉक्टर हिमांशु बुधवार रात कार से परिवार के साथ सिनेपॉलिस गए थे। शॉपिंग करके बाहर निकले तो दरोगा वेद प्रकाश शुक्ला ने गाड़ी गलत खड़ी करने पर आपत्ति की। इसे लेकर उनके बीच नोकझोंक होने लगी। गुस्से में दरोगा ने उनसे गाड़ी का पेपर मांगे। पेपर न मिलने पर दरोगा ने चालान बुक उठाई और बिना हेलमेट लगाए वाहन चलाने के आरोप में चालान काटकर रसीद थमा दी। 

डॉक्टर ने जब रसीद देखी तो कार चलाने के लिए हेलमेट की जरूरत के बारे में पूछना चाहा, लेकिन दरोगा वहां से जा चुके थे। गुरुवार को वह चालान की रसीद लेकर एसएसपी के पास पहुंचे तो उनका स्टाफ भी दरोगा की इस हरकत पर हंसने लगा। एसएसपी ने दरोगा को फटकार लगाई और चालान की रसीद भेजकर उसे निरस्त करने का निर्देश दिया। 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...