नदी से भटक कर ग्रामीण इलाके में घुसा मगरमच्छ, लोगों में दहशत

0 24

हरदोई–हरदोई के ग्रामीण इलाके में 2 दिन से दहशत के साए में जी रहे ग्रामीणों ने उस समय राहत की सांस ली ; जब विशालकाय मगरमच्छ को वन कर्मियों और ग्रामीणों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ने में सफलता हासिल की ।

वन विभाग ने मगरमच्छ को पकड़कर गोमती नदी में छोड़ दिया है। वहीं वन अधिकारियों के मुताबिक करीब 7 साल की उम्र और 11 फीट लंबा मगरमच्छ कुछ दूरी पर बहने वाली गोमती नदी से भटक कर ग्रामीण इलाके में घुस आया था जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल था।

Related News
1 of 1,456

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के थाना टडियावा इलाके के दुभिया फत्तेपुर गांव में शनिवार को एक मगरमच्छ को लोगों ने देखा था। जिसके बाद पुलिस और वन विभाग को सूचना दी गई थी लेकिन मगरमच्छ वन कर्मियों की टीम को चकमा देकर फरार हो गया था। आज सूचना मिलने पर पहुंचे वनकर्मी और पुलिस के साथ मिलकर ग्रामीणों ने मगरमच्छ को चारों तरफ से घेर लिया और घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद उसे पकड़कर गोमती नदी में छोड़ दिया है।

डिप्टी रेंजर रत्नेश श्रीवास्तव  के मुताबिक पकड़े गए इस विशालकाय मगरमच्छ की लंबाई 11 फुट , उम्र करीब 7 साल और इसका वजन  ढाई कुंटल के आसपास है। इस जलीय जंतु के गोमती नदी से  भटक कर ग्रामीण इलाके में आ जाने से लोगों में दहशत का माहौल था लेकिन अब इसे पकड़ कर पुनः गोमती नदी में छुड़वा दिया गया है ।वहीं ग्रामीणों का कहना है की मगरमच्छ की आमद से दहशत का माहौल था लेकिन अब इसके पकड़े जाने के बाद उन लोगों ने राहत की सांस ली है। 

(रिपोर्ट – सुनील अर्कवंशी , हरदोई )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...