डिप्टी सीएम के गृह जनपद में शौचालय में रहने को मजबूर परिवार

0 19

कौशाम्बी — उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद का ऐसा बुरा हाल होगा अपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। जी हां,जिले एक गरीब परिवार शौचालय में रहने को मजबूर है और शौचालय में ही अपनी दो वक्त की रोटी बना कर गुजर बसर कर रहा है।

दरअसल एक ओर जंहा 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर में कौशाम्बी जिले को (ODF) खुले में शौच मुक्त किया जाएगा वहीं हम आपको प्रधनमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट की हकीकत बता रहे है। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के गृह नगर सिराथू तहसील के गिरधरपुर गढ़ी ग्राम सभा के लल्लू प्रसाद को सरकार ने तो शौचालय दिया है लेकिन अब सरकार के इसी शौचालय में इनका आशियाना है ।

Related News
1 of 1,456

ये है कौशाम्बी के सिराथू तहसील के गिरधरपुर गढ़ी गांव।यहां सरकार द्वारा दिये गए शौचालय में ही  लल्लू अपनी पत्नी व जवान बेटी के साथ रहता है। आप तस्वीरे देख कर हैरान हो जाएंगे किस तरह एक लल्लू का परिवार शौचालय में ही अपना आशियाना बना कर रहने को मजबूर है। 2 शौचालय में किस तरह से छप्पर डालकर शौचालय के फर्श को मिट्टी से ढक कर उसमें अपनी जरूरत का सामान रख अपनी जवान बेटी व पत्नी के साथ गुजर बसर कर रहा है । यहीं नहीं इसी शौचालय में खाना भी बनाया और खाया जाता है।

बता दें कि लल्लू के 4 बेटे है व 2 बेटी है। बड़ी बेटी की शादी बाद लड़को ने मारपीट कर घर से निकल दिया। वहीं आशियाना छीनने के बाद लल्लू अपनी पत्नी व बेटी के साथ सरकार द्वारा दिये गए शौचालय को ही अपना आशियाना बना लिया। जब शौचालय बना आशियाना की बात सिराथू की उप जिलाधिकारी ज्योति मौर्य से बात की गई तो उपजिलाधिकारी ज्योति मौर्य ने जांच करा कर जो भी सम्भव मदद होगी कि जाएगी की बात कहीं।

(रिपोेर्ट-शेषधर तिवारी,कौशाम्बी)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...