जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में बड़ा हमला, आतंकियों ने 7 लोगों को उतारा मौत के घाट

123

Ganderbal Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिले में हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या सोमवार को सात हो गई। जबकि पांच घायलों का श्रीनगर के सुपर स्पेशियलिटी एसकेआईएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, यह हमला रविवार को गगनगीर इलाके में एक निजी कंपनी के मजदूरों के कैंप पर हुआ, जिसमें सात लोगों की जान चली गई। मृतकों में स्थानीय और बाहरी लोग शामिल हैं, जो गगनगीर और सोनमर्ग के बीच एक सुरंग के निर्माण पर काम कर रहे थे, ताकि श्रीनगर से सोनमर्ग तक का रास्ता हर मौसम में खुला रहे।

मृतकों की हुई पहचान

हमले मारे गए लोगों में डॉ. शाहनवाज (बडगाम, कश्मीर), अंगिल शुक्ला (मैकेनिकल मैनेजर, मध्य प्रदेश), फहीम नासिर (सिक्योरिटी मैनेजर, बिहार), मोहम्मद हनीफ (बिहार), जम्मू) और गुरमीत सिंह (रिगर, गुरदासपुर, पंजाब), कलीम (बिहार), शशि अबरोल (डिजाइनर) के रूप में हुई है। इसके अलावा पांच घायलों का इलाज श्रीनगर के सुपर स्पेशियलिटी एसकेआईएमएस अस्पताल में चल रहा है।

सुरक्षा बलों ने की इलाके की घेराबंदी, सर्च अभियान जारी

सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और आतंकियों की तलाश के लिए अभियान शुरू कर दिया है। यह हमला रविवार रात 8:15 बजे हुआ। यह हमला उन निर्दोष लोगों पर किया गया जो एक महत्वपूर्ण परियोजना पर काम कर रहे थे, जो सोनमर्ग को हर मौसम में खुला रखेगी और सैकड़ों स्थानीय लोगों को रोजगार देगी।

इस कायरतापूर्ण हमले की व्यापक रूप से निंदा की जा रही है। साथ ही, खुफिया एजेंसियों का मानना ​​है कि निर्दोष, निहत्थे नागरिकों की हत्या आतंकवादियों की हताशा का परिणाम है, जो जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए शांतिपूर्ण और व्यापक रूप से भाग लेने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों से परेशान हैं।

नेताओं ने की हमले की कड़ी निंदा

Related News
1 of 38

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कहा, “मैं जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में निर्दोष नागरिकों पर हुए इस कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। इसमें शामिल लोगों को सजा मिलनी चाहिए। कोई भी ऐसा नहीं करेगा।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, “मैं गगनगीर में नागरिकों पर हुए इस जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि इस कृत्य के पीछे जो भी है, उसे निश्चित रूप से दंडित किया जाएगा। हमने पुलिस, सेना और सुरक्षा बलों को पूरी छूट दी है।

हमारे बहादुर जवान मैदान में हैं और वे सुनिश्चित करेंगे कि आतंकवादियों को इस कृत्य की भारी कीमत चुकानी पड़े। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। दुख की इस घड़ी में पूरा देश परिवारों के साथ खड़ा है।”

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने हमले की कड़ी निंदा की और इसे आतंकवादियों का कायराना और जघन्य कृत्य बताया। उन्होंने कहा, “गगनगीर हमले में घायल हुए श्रमिकों की संख्या अभी अंतिम नहीं है, क्योंकि कुछ स्थानीय और बाहरी श्रमिक घायल हुए हैं। हम सभी घायलों के पूर्ण स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।”

ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...