गुब्बारा फटने से तीन साल की मासूम बच्ची की मौत, डॉक्टर ने बताई हैरान कर देने वाली वजह

2

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश में एक दिल दहला देनी वाली घटना सामने आई है। यहां एक तीन साल की मासूम बच्ची की गुब्बारा फटने (balloon burst) से तड़प-तड़प कर मौत हो गई। मामला सामने आने के बाद हर कोई दंग रह गया। पूरा मामला नवाबगंज थाना क्षेत्र के मोहल्ला इमामगंज का है।

तड़प-तड़प कर हुई बच्ची की मौत

बता दें कि फतुहां गांव निवासी इमरान अहमद की पत्नी नाज बानो अपनी तीन साल की इकलौती बेटी सायरा को लेकर अपने मायके आई हुई थी। बच्ची के नाना उसे खेलने के लिए गुब्बारा देते हैं, जिसे देखकर बच्ची बेहद खुश हो जाती है और गुब्बले से खेलने लगती है। जबकि परिवार के लोग अपने-अपने काम में व्यस्त थे।

इस दौरान अचानक गुब्बारा फट गया और बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। यह देखकर हर कोई दंग रह गया।
अचानक गुब्बारा फट जाता है और वह तड़प कर गिर जाती है। नीचे गिरते ही सायरा के मुंह से झाग निकलने लगा, जिसे देखकर परिवार के लोग घबरा गए और आनन-फानन में उसे नजदीकी निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

Related News
1 of 838

ये है बच्ची की मौत की वजह

डॉक्टर ने बताया कि गुब्बारे का एक टुकड़ा सांस की नली में फंस गया, जिसकी वजह से बच्ची की मौत हो गई। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के ईएनटी विभाग के प्रमुख डॉक्टर सचिन जैन का कहना है कि अक्सर बच्चे गुब्बारे को मुंह के पास ले जाकर फुला देते हैं या फोड़ देते हैं। इससे गुब्बारे की हवा और उसके हिस्से सांस की नली में फंस जाते हैं, जिसकी वजह से बच्ची सांस नहीं ले पाती। इस मामले में भी ऐसा ही लग रहा है।


ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...