इंटरनेशनल ट्रेड शो का उपराष्ट्रपति धनखड़ ने किया उद्घाटन, कहा– गेम चेंजर हैं सीएम योगी

89

UP International Trade Show : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का बुधवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने उद्घाटन किया। पांच दिवसीय इस ट्रेड शो में 80 से ज्यादा देशों के 500 से ज्यादा विदेशी निवेशक हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर उपराष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। धनखड़ ने कहा कि सीएम योगी गेम चेंजर हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश की परिस्थितियां बदल दी हैं। इस मौके पर केंद्र और उत्तर प्रदेश के कई बड़े चेहरे मौजूद रहे।

गेम चेंजर हैं सीएम योगी- उपराष्ट्रपति धनखड़

उद्घाटन के बाद योगी और धनखड़ ने एक साथ ई-रिक्शा से कार्यक्रम में लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण किया और कलाकारों से बातचीत की। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टिक उठाकर ड्रम बजाया, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी उनका साथ दिया। जगदीप धनखड़ ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गेम चेंजर हैं। उन्होंने परिस्थितियां काफी बदल दी हैं। उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य होता है कि वह 24 घंटे अपनी सरकार पर नजर रखते हैं। फिलहाल योगी के नेतृत्व में यूपी लगातार आगे बढ़ रहा है।

योगी के नेतृत्व तेजी से हो रहा यूपी विकास

Related News
1 of 836

उपराष्ट्रपति ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में सकारात्मक बदलाव आया है। उत्तर प्रदेश निरंतर प्रगति कर रहा है और उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश और भी तेज गति से प्रगति करेगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस ट्रेड शो के आयोजन का उद्देश्य प्रदेश के छोटे उद्यमियों को वैश्विक बाजार उपलब्ध कराना है।

अंतरराष्ट्रीय ट्रेड शो करने वाला पहला प्रदेश

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है जिसका अपना अंतरराष्ट्रीय ट्रेड शो है। यह प्रदेश की एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण योगदान देगा। पिछले वर्ष ट्रेड शो में छह हजार करोड़ का व्यापार हुआ था, इस वर्ष 80 से अधिक देशों के 500 से अधिक विदेशी निवेशक यहां भाग ले रहे हैं। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी, एमएसएमई, खादी, ग्रामोद्योग एवं वस्त्र मंत्रालय में कैबिनेट मंत्री राकेश सचान और स्वतंत्र देव सिंह, धर्मपाल सिंह सैनी, बृजेश सिंह,नंद गोपाल नंदी और दयाशंकर सिंह मौजूद रहे।
ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...