Bihar Stampede: जहानाबाद के बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में मची भगदड़, सात की मौत

7

Bihar Stampede, जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद जिले में सावन की चौथी सोमवारी पर बड़ा हादसा हुआ है। वाणावर स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में सोमवार सुबह भगदड़ (Jehanabad Stampede) मच गई। इस भगदड़ में 6 महिलाओं समेत 7 लोगों की जान जली गई। जबकि दर्जनों लोगों के घायल हो गए। फिलहाल पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही घायलों का अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

पुसिल के लाठीचार्ज के बाद मची भगदड़

सावन की चौथी सोमवारी के चलते सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में दर्शन के लिए सोमवार देर रात से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी थी। यह घटना सोमवार दोपहर करीब 1:00 बजे की है। बताया जा रहा है कि मंदिर में दर्शन को लेकर कुछ श्रद्धालुओं के बीच कहासुनी हो गई थी। इस दौरान पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। इसके बाद मंदिर में अचानक भगदड़ मच गई।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई सच्चई

घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ बहुत ज्यादा थी। भीड़ में शामिल लोग मंदिर में प्रवेश करने के लिए धक्का-मुक्की कर रहे थे, जिन्हें पुलिसकर्मी नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे थे। ऐसे में जब लोग शांत नहीं हुए तो पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज कर दिया। जिससे भगदड़ मच गई और यह बड़ी घटना घट गई।

Related News
1 of 1,056

राहत बचाव कार्य जारी

पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया है और राहत एवं बचाव कार्य जारी है। जहानाबाद नगर थाना प्रभारी दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने बताया, “मंदिर में भगदड़ मचने के कारण कुछ लोग दब गए, जिनमें से सात लोगों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।”

जेडीयू के जिला अध्यक्ष दिलीप कुशवाहा ने श्रद्धालुओं की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, “मंदिर में भगदड़ मचने की सूचना मिली थी। जब हम मौके पर पहुंचे तो पता चला कि करीब सात लोगों की मौत हो चुकी है। घायलों का अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।”


ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...