CM योगी का बहनों को बड़ा तोहफा, रक्षाबंधन पर बसों में फ्री यात्रा करेंगी बहनें

129

Free Bus Service: भाई-बहनों के प्रेम का त्यौहार रक्षाबंधन इस साल 19 अगस्त को मनाया जा रहा है, ऐसे में अभी से इस त्यौहार को लेकर लोगों में उत्साह दिखने लगा है. शहर के बाजार और सड़के राखी, तोहफों और मिठाईयों से सज चुकी हैं, लोग जोरों से खरीदारी कर रहे है. ऐसे में योगी सरकार ने प्रदेश की बहनों को रक्षाबंधन के मौके पर खास तोहफा दिया है, जिसमें 18 और 19 अगस्त को बहनों के लिए बस का किराया माफ कर दिया है. ऐसे में अब इन दो दिनों में बस से सफर करने वाली महिलाओं को कोई किराया नहीं देना होगा.

18 अगस्त ने लागू होगा नियम

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने 18 अगस्त की रात से लेकर 19 अगस्त की रात तक महिलाओं के बस का सफर मुफ्त करने का ऐलान किया है. इसके साथ ही प्रदेश के छोटे शहरों में जाने वाली तकरीबन दो सौ से अधिक बसों का का किराया महिलाओं के लिए माफ रहेगा. वही त्यौहार की वजह से बढी आवाजाही के चलते उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने कुछ अतिरिक्त बसो का इंतजाम व संचालन के लिए विभागीय अधिकारी ने निर्देश जारी किए हैं.

कैसरबाग से सीतापुर, गोंडा, बाराबंकी, बहराइच और बलरामपुर तक और भी बसें चलाई जाएंगी. वही चारबाग अड्डे से कानपुर, रायबरेली, मौरावां, फतेहपुर, अयोध्या, ऊंचाहार और आलमबाग अड्डे से वाराणसी, प्रयागराज तक बसें चलेंगी. क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने कहा कि अधिक यात्री वाले रूटों पर बसों की संख्या अधिक होगी. भीड़ को देखने के लिए यातायात निरीक्षक लगाए जाएंगे.

18 से 19 तक रहेगी महिलाओं के लिए फ्री सेवा ?

Related News
1 of 833

महिलाओं को रक्षाबंधन के खास अवसर पर 18 अगस्त की रात्रि से 19 अगस्त की रात्रि तक बस में फ्री सेवा दी जाएगी. राक्षबन्धन के अवसर पर महिलाओं को राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा करने की अनुमति मिलेगी. सीएम योगी ने इस संबंध में समय पर सभी आवश्यक प्रबंध करने के भी निर्देश दिए हैं.

वहीं इसको लेकर आयोजित की गयी बैठक में सीएम योगी ने कहा है कि, ” महिला सुरक्षा राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है. आगामी 19 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा (रक्षाबंधन) का पावन अवसर है. कतिपय अराजक तत्व माहौल खराब करने का प्रयास कर सकते हैं, इसलिए पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाएं. सतर्क रहें-सावधान रहें.”


ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...