सद्भावना नहीं अब चलेगी बुलेट ट्रेन … लखनऊ को बदनाम करने वाले कांड पर जानें क्या कुछ बोले CM योगी

126

Lucknow Ruckus: लखनऊ के गोमती नगर थाना क्षेत्र में पिछले बुधवार को बारिश के बाद जमकर बवाल हुआ था। अब इस घटना का खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि इन सभी पर सद्भावना ट्रेन नहीं बल्कि बुलेट ट्रेन चलेगी। सीएम योगी ने कहा कि गोमती नगर की घटना की सूची मेरे पास आ गई है। पहला आरोपी पवन यादव है और दूसरा आरोपी मोहम्मद अरबाज है। इन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आप चिंता न करें।

सीएम योगी ने कहा कि महिला सुरक्षा हमारे लिए बड़ा मुद्दा है। इसलिए हमने हर बेटी और बहन को भरोसा दिलाया है। हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है। हमने पूरी पुलिस चौकी को सस्पेंड कर दिया है। एडिशनल एसपी, डिप्टी एसपी और इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई है। सीएम योगी ने कहा कि जो भी अराजकता फैलाने की कोशिश करेगा, वह खुद पीड़ित होगा। मैं आपसे भी कहूंगा कि आप अपने लोगों को कानून का पालन करने के लिए समझाएं।

बाकी लोगों की गिरफ्तारी के किए जा रहे प्रयास

मामले में अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी देते हुए जेसीपी क्राइम आकाश कुलहरि ने बताया कि गोमती नगर थाने में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। सीसीटीवी फुटेज ली गई है। इनकी जांच के लिए पांच टीमें बनाई गई हैं। आकाश कुलहरि ने बताया कि अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 10 ऐसे लोग हैं, जिनके नाम-पते पता चल गए हैं। उनकी भी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

पूरी पुलिस चौकी को किया गया निलंबित

इस पूरी घटना में लापरवाही बरतने पर एसएचओ गोमती नगर और चौकी इंचार्ज समेत पूरी चौकी के सभी कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है। वरिष्ठ स्तर पर डीसीपी ईस्ट, एडीसीपी ईस्ट और एसीपी गोमती नगर को तत्काल प्रभाव से वहां से हटा दिया गया है।

Related News
1 of 834

राहगीरों पर फेंका रहे थे बारिश का पानी

31 जुलाई बुधवार को लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर में ताज होटल के पास बारिश होने पर पानी जमा हो गया था। इस दौरान कुछ उपद्रवी युवक वहां एकत्र हो गए और वहां से गुजर रहे राहगीरों पर पानी फेंकना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, वाहनों के दरवाजे जबरदस्ती खोलकर उनके अंदर भी पानी डाला गया।

युवती से की छेड़छाड़

यही नहीं बाइक से गुजर रहे राहगीरों के साथ और ज्यादा बदसलूकी की गई। उन्हें रोक कर पूरी तरह बारिश के पानी से नहला दिया गया। अराजक तत्वों ने ये तक नहीं देखा कि बाइक पर पीछे महिलाएं बैठी हैं या बच्चे। जिस वायरल वीडियो को लेकर बवाल मचा, उसमें एक महिला के साथ बदसलूकी गई थी. एक युवक युवती बाइक से जा रहे थे। इन अराजक तत्वों ने उन्हें रोकर पहले तो पानी से भिगा दिया, फिर उनकी बाइक गिरा दी। यही नहीं बाइक पर बैठी महिला भी गिर गई। इस दौरान अराजक तत्वों ने उसे छूने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...