खुलासा: मुंबई की आग के पीछे थी हुक्के की चिंगारी

0 27

न्यूज़ डेस्क– मुंबई के लोअर परेल स्थित कमला मिल कंपाउंड में 29 दिसंबर को लगी आग का खुलासा हुआ है। यह खुलासा फायर बिग्रेड की एक रिपोर्ट ने किया है। रिपोर्ट के मुताबिक मोजो बिस्त्रो में हुक्कों की वजह से आग लगी थी। यह दोनों पब अवैध रूप से चलाए जा रहे थे।

Related News
1 of 296

बता दें मुंबई के लोअर परेल के कमला मिल कंपाउंड के मोजोस लाउंज में भीषण आग की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई थी और 16 लोग घायल हो गए थे। रिपोर्ट में बताया गया है कि जलते हुए कोयले को हटाते समय या उसकी आग बढ़ाने के लिए पंखा करते समय आग किसी पर्दे या सजावटी सामान में लग गई। जांच के दौरान प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया हादसे से पहले मोजो रेस्तरां में हुक्का सर्व करने की तैयारी की जा रही थी। जिसके बाद ये आग लगी। जबकि रेस्तरां में शराब और हुक्का परोसने की इजाजत नहीं थी। इसके बावजूद भी यह धंधा अवैध रूप से चलाया जा रहा था।

‘मुंबई की आग’ में 5 बीएमसी अधिकारियों पर गिरी गाज

अभी तक इस हादसे में मारे गए लोगों की मौत के जिम्मेदार बीएमसी के 5 अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है। यह मामला संसद में भी गूंजा था। संसद में इस मामले को उठाते हुए भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने उठाते हुए कहा था कि ये हादसा लापरवाहियों का नतीजा है। किसी भी रेस्टोरेंट या पब में आग से जुड़ी सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया गया था। बीएमसी के अधिकारी इस लापरवाही के दोषी हैं। उनपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वही शिवसेना सांसद, अरविंद सावंत ने इस हादसे की न्यायिक जांच कराने की मांग की थी। 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...