मुख्यमंत्री हेल्पलाईन में शिकायतों के निस्तारण में बड़ी सफलता

0 29

लखनऊ–अपर मुख्य सचिव, गृह ने आज अधिकारियों को निर्देशित किया कि आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण हेतु सघन अभियान चलाकर उन्हें प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराया जाय।

Related News
1 of 1,014

अवस्थी ने लोकभवन स्थित कमाण्ड सेंटर मे समीक्षा बैठक की, जिसमें आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाईन, आश्वासन, घोषणाओं आदि की विस्तृत समीक्षा की। बैठक में सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों के निस्तारण की स्थिति की जानकारी अपर मुख्य सचिव, गृह को देते हुए बताया गया कि विगत एक सप्ताह के भीतर सीएम हेल्पलाईन के 4670 प्रकरणों को निस्तारित कर दिया गया है। उन्होंने प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण पर प्रसन्नता व्यक्त की। श्री अवस्थी ने आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन के अवशेष प्रकरणों को सघन अभियान चलाकर अतिशीघ्र निस्तारित करने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये। इसके साथ ही जनपद स्तर पर लम्बित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारण करने हेतु सख्त निर्देश दिये।

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री जी आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों के निस्तारण के प्रति अत्यन्त गम्भीर है। इस बात का विशेष ध्यान दिया जाय कि लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता किसी भी स्तर पर न बरती जाय।बैठक में सचिव गृह श्री भगवान स्वरूप, विशेष सचिव गृह श्री अमिताभ त्रिपाठी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...