योगी सरकार का यूपी पुलिस को बड़ा तोहफा, सिपाहियों में खुशी की लहर

0 15

लखनऊ — उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के बड़े फैसले बाद के सिपाहियों में खुशी का माहौल है.दरअसल योगी सरकार ने पुलिस विभाग को बहुत बड़ी खुशखबरी दी है. पुलिस विभाग के कर्मचारियों को अब हफ्ते में एक दिन साप्ताहिक अवकाश मिलेगा. 

Related News
1 of 1,456

इसकी शुरुआत शुक्रवार को अयोध्या कोतवाली नगर से हो रही है.इसी के तहत कोतवाली नगर के सिपाहियों को आज से 24 घंटे का अवकाश मिलेगा. वही सिपाहियों ने खुशी का जाहिर करते हुए प्रदेश सरकार के इस कदम की सराहना की. पुलिस विभाग के अधिकारी व पुलिस कर्मियों को मानसिक अवसाद व थकावट से दूर रखने के लिए प्रदेश सरकार ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है. अन्य विभागों की तरह प्रदेश सरकार अब पुलिसकर्मियों को भी साप्ताहिक अवकाश देगी.

यह साप्ताहिक अवकाश सोमवार से रविवार तक होगा. अलग-अलग कर्मचारियों को अलग-अलग दिन का साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा और यह साप्ताहिक अवकाश सुबह 8:00 बजे शुरू होगा और अगले दिन सुबह 8:00 बजे तक चलेगा. बता दें कि 24 घंटे ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मचारियों के लिए यह बहुत बड़ी राहत की खबर है.

गौरतलब है कि यूपी के सरकार के इस आदेश को एसएसपी आशीष तिवारी ने शुक्रवार से ही नियम लागू कर दिया है. सबसे पहले कोतवाली नगर से यह साप्ताहिक आवास का सिस्टम शुरू होगा. ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत अवकाश दिया जाएगा और सबसे पहले चरण में आरक्षी पर ही अभी साप्ताहिक अवकाश लागू किया गया है. अगर तकनीकी तौर पर कोई दिक्कत नहीं होती है, तो सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर और उच्च अधिकारियों पर भी साप्ताहिक अवकाश का सिस्टम लागू कर दिया जाएगा.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...