रेल हादसे में एडीआरएम का बयान- ‘बोगी का चक्का जाम होने से हुआ हादसा’

0 61

फर्रुखाबाद–फर्रुखाबाद में एक बार फिर रेलवे की बड़ी लापरबाही सामने आई है फर्रुखाबाद जनपद के थाना कमालगंज छेत्र के कमालगंज स्टेशन से महज एक किलोमीटर आगे मथुरा से कानपुर जा रही मालगाड़ी कमालगंज रेलवे स्टेशन के आगे गेट नम्वर 132सी/2टी के पास सुबह पांच बजे के बीच अचानक मालगाडी पटरी से उतर कर 500मीटर घसीटती हुई चली गई। 

मालगाड़ी मथुरा जंक्शन से कानपुर की तरफ जा रही मालगाड़ी का सुबह 5 बजकर 5 मिनट पर कमालगंज रेलवे स्टेशन के नजदीक गार्ड के डिब्बे के पास की बोगी का चक्का जाम होने से लगभग 500 मीटर रेलवे ट्रेक क्षतिग्रस्त हो गया है जिसमे 100 मीटर पटरी  उखड़कर बोगी के अंदर घुस गई है।गार्ड का केविन भी क्षतिग्रस्त हो गया। जिससे गार्ड रमेश चन्द्र घायल हो जिनको स्थानीय लोगो की मदद से लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।घटना की जानकारी होने पर एडीआरएम आशीष अग्रवाल 9 बजकर 10 मिनट पर घटना स्थल पर पहुंच गए उन्होंने पूरे रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया।उन्होंने बताया कि रेलवे मार्ग को सुचारू रूप में चलाने के लिए युद्ध स्तर पर काम शुरू करा दिया गया है।

Related News
1 of 1,456

बड़ा हादसाः पटरी से उतर 1 किमी. तक घिसटते चले गए मालगाड़ी के डिब्बे, गार्ड घायल

वही मालगाड़ी की बोगी नम्बर वीसीएनएएम-300899-32084 को वही छोड़कर अपने गंतब्य स्थान के लिए भेज दी गई है।कानपुर व कासगंज से दुर्घटना राहत ट्रेन मौके पर आ गई है।ट्रैक सही कराया जा रहा है शाम 6 बजे से पहले इस रूट पर पहले की तरह ट्रेनों का संचालन किया जा सकता है।

जिस प्रकार से मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई है जिसमे केवल गार्ड ही घायल हुआ है इसकी जगह यदि सवारी गाड़ी होती तो आज सैकड़ो लोगो के घरों में कोहराम मचा दिखाई दे रहा होता।

(रिपोर्ट- दिलीप कटियार, फर्रुखाबाद ) 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...