परिवार समेत अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख , रामलला के करेंगे दर्शन

0 10

अयोध्या — उत्‍तर प्रदेश के अयोध्या में राजनीतिक सरगर्मियां तेज गई हैं. 25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की धर्म सभा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि लाखों की संख्‍या में राम भक्त अयोध्या में मौजूद रहेंगे.

इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ‘आशीर्वाद उत्सव’ के लिए अपने दो दिवसीय दौरे पर आज शनिवार को अयोध्या पहुंचे चुके है.जहां फैजाबाद हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया गया. जिसके लिए बड़ी संख्या में शिवसैनिक मौजूद थे. उद्घव यहां से सीधे आशीर्वाद सभा के लिए रवाना हो जाएंगे.

Related News
1 of 296

वहीं मंदिर निर्माण की मांग को लेकर दबाव की रणनीति के तहत उद्धव ठाकरे आज शाम पांच बजे के करीब अयोध्‍या में सरयू नदी की आरती में शामिल होंगे. ठाकरे के साथ सरयू आरती में शामिल होने के लिए कई शिवसैनिक भी अयोध्‍या पहुंचने लगे हैं.इससे पहले शुक्रवार को स्‍पेशल ट्रेन से करीब दो हजार शिवसैनिक अयोध्‍या आए. जबकि शनिवार को भी एक स्‍पेशल ट्रेन आएगी.

उधर वीएचपी ने उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से ट्रेनों, बसों, ट्रैक्टर ट्रॉलियों और टैक्सियों के जरिए लोगों को ‘धर्मसभा’ के लिए बुलाना शुरू कर दिया है. वहीं कानून व्‍यवस्‍था को बनाए रखने के लिए रेलवे स्‍टेशन पर बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात हैं. अयोध्‍या में धारा 144 लगाई जा चुकी है. आज अयोध्‍या में स्‍कूल-कॉलेज बंद है. शहर के करीब 50 स्‍कूलों में सुरक्षाबलों के कैंप लगाए गए हैं.

इस बीच यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अयोध्या में सेना तैनात करने की मांग करते हुए कहा है कि बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी को न सुप्रीम कोर्ट पर यकीन है और न ही संविधान पर.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...