रामपुर में ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतरे, रेल संचालन ठप

0 24

रामपुर — यूपी के रामपुर में बुधवार रात को मुरादाबाद से बरेली जा रही एक ट्रेन के सात डिब्बे पटरी से उतर  गये.हालांकि कोच खाली होने के कारण कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन ट्रेन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी.

धमौरा रेलवे स्टेशन के दुगनपुर गांव के पास हुए इस हादसे में ट्रेन के साथ पूरा ट्रैक और बिजली की लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई.

Related News
1 of 1,456

वहीं एडीआरएम मुरादाबाद शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि खाली कोच ट्रेन बरेली से मुरादाबाद के लिए रवाना हुई थी. लेकिन रात करीब साढ़े 11 बजे धमौरा रेलवे स्टेशन के निकट दुगनपुर गांव के पास अचानक ट्रेन के 11 डिब्बों में से सात डिब्बे पटरी से उतर गए. दिल्ली से बरेली और लखनऊ रूट पर रेल संचालन रोक दिया गया है. मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने पटरी चटकने की वजह से हादसा होने की आशंका जताई है. हादसे की सूचना पर एसपी समेत अन्य प्रशासनिक अफसर भी मौके पर पहुंचे हैं.

डीएम ने बताया कि ट्रेन के डिरेल होने के और भी कारण हो सकते हैं. सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है. इस संबंध में उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है. ट्रैक को खाली कराया जा रहा है. जल्द ही आवागमन बहाल होगा. 

बता दें कि ट्रेन के बेपटरी होने के बाद रेल संचालन पूरी तरह ठप हो गया,वहीं 23 ट्रेनों का रुट डायवर्ट कर दिया गया. दिल्ली फैजाबाद, पद्मावत, लखनऊ मेल, गरीब रथ, देहरादून वाराणसी एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस समेत दर्जनों गाड़ियां को जहां तहां रोक दिया गया. इन ट्रेनों को रूट बदलकर रवाना किया गया.इसके आलावा दिल्ली से बरेली और दिल्ली की ओर जाने वाली अप और डाउन इंटरसिटी तथा दिल्ली से सीतापुर की ओर जाने वाली समेत छह ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...