जिला अस्पताल में इंजेक्शन लगाते ही महिला की मौत, हुआ हंगामा

0 49

बहराइच– जिला अस्पताल में बुधवार दोपहर में एक महिला गंभीर हालत में पहुंची। डॉक्टरों ने कंजेस्टिव हार्ट फेलियर बताकर इलाज शुरू किया। लेकिन इंजेक्शन लगते ही महिला की मौत हो गई। इस पर महिला के साथ आए लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। 

कुछ चिकित्साकर्मियों के साथ हाथापाई भी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह सभी को काबू में किया। हंगामा कर रहे तीन लोगों को पुलिस कोतवाली पकड़ ले गई है। उधर अस्पताल प्रशासन मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कह रहा है।

Related News
1 of 1,456

हरदी थाना अंतर्गत तिवारीपुरवा गांव निवासी रानी (60) पत्नी शिवकुमार द्विवेदी बुधवार दोपहर में घर में काम कर रही थी। तभी उन्हें सीने में तेज दर्द का एहसास हुआ। बेहोशी की हालत में पहुंच गई। इस पर परिवारीजन रानी को लेकर सीएचसी महसी रवाना हुए। वहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखकर जिला अस्पताल रवाना कर दिया। दोपहर में 12:35 बजे परिवारीजन रानी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां इमरजेंसी में डॉ. आरएस बर्नवाल ने इलाज शुरू किया। प्राथमिक उपचार के बाद महिला को वार्ड नंबर तीन में भेज दिया गया। चिकित्सक द्वारा कुछ इंजेक्शन लिखे गए थे। स्टाफ नर्स ने 1:20 बजे जैसे ही महिला को इंजेक्शन लगाया। तेज हिचकी के साथ उसकी मौत हो गई। इस पर परिवारीजनों ने गलत इंजेक्शन लगाने की बात कहते हुए हंगामा शुरू कर दिया। चिकित्साकर्मी और चिकित्सक दौड़े। इस पर हंगामा कर रहे लोगों के बीच हाथापाई भी हुई। अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। सूचना पाकर मुख्य चिकित्साधीक्षक ने पुलिस को बुलवाया। 

कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक पीपी पांडेय ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत किया। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। मामला शांत होने के बाद परिवारीजन महिला के शव को लेकर घर चले गए। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि अभी केस दर्ज नहीं हुआ है। जांच चल रही है। वहीं मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ. डीके सिंह का कहना है कि पीड़ित महिला कंजेस्टिव हार्ट फेलियर की मरीज थी। काफी कोशिश की गई, लेकिन बचाया नहीं जा सका।

(रिपोर्ट – अनुराग पाठक , बहराइच )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...