सूदखोर से परेशान विधवा ने की आत्महत्या

0 32

एटा–एटा में सूदखोर से परेशान गरीब विधवा महिला ने मौत को गले लगा लिया। कर्ज में डूबी और मय ब्याज समेत रुपये वापस ना करने के चलते सूदखोर के बनाये मकड़जाल के चलते आज विधवा महिला ने फॉंसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

Related News
1 of 1,456

मृतका के बेटे के तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्जकर जॉंच शुरु कर दी है। बताया जा रहा है कि अलीगंज थाना क्षेत्र के झकरई गॉंव में 10 वर्ष पूर्व पति दिनेश की बीमारी के चलते 10 वर्ष पूर्व मौत हो गयी थी। बीमार पति के इलाज के लिए पत्नी अनीता ने गॉंव के ही सूदखोर से मात्र 8 हजार रुपये कर्ज लिए थे जिससे वो अपने बीमार पति का इलाज कराना चाहती थी, काश इस भी हो जाता कि उस ब्याज लिए रुपये से उनकी जान बच जाती तो भी उसे सब्र होता। लेकिन ऐसा हो ना सका और लगातार सूदखोर ने दस सालों में कर्ज बढ़ते बढ़ते कई लाख रुपये तक पहुंच चुका था। बेहद तंगहाली और मुफलिसी के दौर से गुजर रही 45 वर्षीय अनीता पर इधर कर्ज के पैसों की ब्याज समेत वापसी को लेकर सूदखोर दबाव बना दिया था और लगातार सूदखोर मय ब्याज सहित कर्ज वापसी के लिए धमकी दे रहा था। पति की मौत के बाद जर्जर आर्थिक स्थित और गरीबी के चलते मृतका अपने 15 वर्षीय बेटे अनिल का लालन-पोषण तक नहीं कर पा रही थी। वहीं लगातार सूदखोर द्धारा धमकी दिये जाने के चलते मृतका इधर काफी परेशान थी। 

सूदखोर द्धारा लगातार दबाव बनाये जाने के चलते गरीब विधवा ने फॉंसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। विधवा महिला द्धारा सुसाईड किए जाने के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया, घटना के बाद बताया जा रहा है कि सूदखोर फरार हो गया है। वहीं मृतका के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने सूदखोर के खिलाफ मामला दर्ज कर जॉंच शुरु कर दी है।

(रिपोर्ट -आर. बी. द्विवेदी , एटा )  

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...