वाराणसी:पीएम मोदी ने देश के पहले मल्टी मॉडल टर्मिनल का किया उद्घाटन

0 11

वाराणसी — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को 15वीं बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने यहां रामनगर स्थित पहले वाटर वेज टर्मिनल का उद्घाटन किया.इसी के साथ पीएम ने काशीवासियों को 2400 करोड़ रुपये की सौगात दी.

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने बाबतपुर फोरलेन, रिंग रोड, दीनापुर एसटीपी और रामनगर स्थित मल्टी मॉडल टर्मिनल सहित 10 परियोजनाओं का लोकार्पण किया.जबकि काशी के विकास से जुड़ी सात परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Related News
1 of 296

वहीं मंच पर पहुंचे प्रधानमंत्री ने हर-हर महादेव के उद्घोष और भोजपुरी में छठ पूजा की बधाई देते हुए अपना भाषण शुरू किया. उन्होंने भोजपुरी में ही दिवाली, भैयादूज, गोवर्धन पूजा और देव दीपावली की भी बधाई दी. 

पीएम ने कहा देश का प्रधान सेवक और काशी का संसद होने के नाते आज मुझे दोहरी ख़ुशी मिली है. जब संकल्प के साथ विकास होता है तो उसका उद्घाटन भी भव्य होता है. दशकों लग गए, लेकिन आज में खुश हूं, प्रफुल्लित हूं की देश ने जो सपना देखा था वह आज पूरा हुआ है.

उन्होंने कहा कि चार साल पहले जब मैंने बनारस और हल्दिया को जलमार्ग से जोड़ने का प्रस्ताव रखा था तो किस तरह से मजाक उड़ाया गया था. नकारात्मक माहौल पैदा किया गया था. लेकिन कोलकाता से आया कंटेनर ने सबको जवाब दे दिया. वाराणसी का पहला वाटर वेज टर्मिनल का लोकार्पण सभी को जवाब है.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने रिमोट का बटन दबाकर बाबतपुर-बनारस फोर लेन परियोजना और वाराणसी रिंग रोड का उद्घाटन किया. आज राष्ट्रहित में किए गए इन प्रोजेक्टस के लोकार्पण से निश्चय ही काशी को एक नया जीवन मिलेगा. इससे पहले नितिन गडकरी और मुख्य्मंत्री योगी ने भी जनता को संबोधित किया और इन योजनाओं के औचित्य और लाभों के बारे में जानकारी दी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...