एटाः फर्जी डिग्री के दम पर बने 116 शिक्षकों के वेतन की रिकवरी के आदेश

0 26

एटा– एटा जिले के 116 फर्जी शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया। अब विभाग बर्खास्त 116 शिक्षकों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए गए है जिससे इन फर्जी शिक्षकों को मिले वेतन की रिकवरी की जा सके।

आपको बता दें कि एसआईटी जांच में इन शिक्षको की बीएड की डिग्रियां जांच में फर्जी पाई गई थीं ये डिग्रियां आगरा विश्वविद्यालय से सत्र 2004-05 में जारी हुई थीं वही ये बर्खास्त शिक्षकों में 116 एटा के शिक्षक है। एटा में फर्जी प्रमाणपत्र लगाकर नौकरी लेने वालों में 120 की जांच चल रही थी जिसमें से तीन लोग हाईकोर्ट चले गए है और एक अन्य शिक्षक ने गलत नाम सूची में शामिल होने का दावा किया गया था इसकी अलग से जांच कराई जा रही है। वही जांच के दौरान सभी को नोटिस भी दिए गए थे लेकिन कोई भी फर्जी कागजों पर नॉकरी पाने वाले शिक्षकों ने कोई भी संतोष जनक जवाब नहीं दे सका।

Related News
1 of 235

अंत में बीएसए संजय सिंह ने इनकी सेवा समाप्त कर दी है और जिले के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को कड़ाई से आदेश दिया है कि इन सभी फर्जी शिक्षको पर 3 दिन के भीतर एफ आई आर दर्ज करा कर एक कॉपी शिक्षा विभाग के कार्यालय को अवगत कराने के आदेश दिए है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर