ब्रेकिंग न्यूज़

सिद्धार्थनगर  -- प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती. प्रतिभावान व्यक्ति किसी भी जगह किसी भी पोस्ट पर रहे पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लेता है.

मथुरा--कान्हा की नगरी वृन्दावन के आश्रयो सदनों में रहने वाली सैकड़ो विधवा महिलाएं  प्रभु राधा कृष्ण के नाम को जीवन आधार बनाकर जी रही है। अब इन विधवा महिलाओं ने भाई बहिन के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन को यादगार बना दिया है।

नोएडा-- सरकार जहां बेटी बचाओं-बेटी पढ़ओ का नारा दे रही है वहीं सूबे की एक बेटी ने ये साबित कर दिया है कि जहां चाह है वहां राह है। नोएडा में चाय की दुकान चलाने वाले जीतेन्द्र भाटी की बेटी को अमेरिका के एक प्रतिष्ठित कॉलेज से पढ़ाई करने के लिए 3.8 करोड़ की स्कॉलरशिप मिली है।

स्पोर्ट्स डेस्क -- ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता भारत की दिग्गज मुक्केबाज एम.सी. मैरी कॉम ने शनिवार को अपना छठा विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीत लिया.

लखनऊ -- जब भी पहलवानी शब्‍द आता है, तो केवल पुरूषों का वर्चस्‍व ही नजर आता है। लेकिन,अब महिलाएं भी पहलवानी में अपना दमखम दिखाने लगी है। अगर कहा जाए कि गांव की घरेलू महिलाएं भी इसमें हाथ आजमाती है तो थोड़ा आश्‍चर्य तो होगा ही। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलता है गोसाईगंज थाना क्षेत्र के अहमामऊ में महिलाओं के दंगल आयोजन में।

औरैया-- महिला सशक्तिकरण की एक उम्दा तस्वीर इस समय औरेया के जैतापुर गांव में देखने को मिल रही है। जहाँ अचार वाली आंटी ने गांव की गरीब महिलाओं का स्वयं सहायता समूह बनाकर उन्हें हुनरमंद बनाया और स्वरोजगार के माध्यम से अपने साथ-साथ अपने परिवार को खुशहाल बना लिया।

बहराइच--सरकारी विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता के विकास के लिए जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव के प्रयासों को अब किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। डीएम की ओर से शुरु किए गए विद्यादान एक आदर्श दान की अभिनव पहल को नीति आयोग ने सराहा है। 

फतेहपुर--देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सपना को साकार करते हुए आज यूपी के फतेहपुर जिले में महिला सशक्तीकरण मुहीम के तहत Nh2 स्थित सौरा में भारत पेट्रोलियम ने महिलाओं को बढ़ावा देने के लिए एक अनोखी पहल की शुरुवात की। 

कौशाम्बी-- यूपी के कौशाम्बी की एक गरीब बेटी ने कौशाम्बी का सम्मान बढ़ाया है। प्रदेश की लोवर सब आर्डिनेट परीक्षा में सफलता हासिल कर जहा एक ओर जिले का मान बढ़ाया है वही उसने अपने गरीब माता पिता की मेहनत का इनाम भी दिया है।