ब्रेकिंग न्यूज़

कानपुर देहात--सपा से निकाले जाने पर बागी हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवकुमार बेरिया और रसूलाबाद ब्लाक प्रमुख कुलदीप यादव को 6 साल के लिए समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया था। लिहाजा शिवकुमार बैरिया अब बागी हो गए है। 

न्यूज डेस्क --  पांच राज्यों के आये परिणामों में चुनाव आयोग ने चौकाने वाला खुलासा किया है। दरअसल मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को जनता ने बहुमत के आंकड़े तक तो नहीं पहुंचाया, लेकिन कांग्रेस 114 सीटों के साथ बड़ी पार्टी बनी और वह सरकार बनाने जा रही है।

नई दिल्ली--मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में भी कांग्रेस के सीएम पर अंतिम मुहर लगा दी गई है। पार्टी की तरफ से पर्यवेक्षक बनाकर भेजे गए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि 13 दिसंबर को विधायकों की मीटिंग में लिए गए फैसले को राहुल गांधी को बताया। 

न्यूज डेस्क -- मध्य प्रदेश,राजस्थान, और छत्तीसगढ़  चुनावों में मिली जीत के बाद कांग्रेस के भीतर सीएम को लेकर रस्साकसी जारी.वहीं राजस्थान में गुटबाजी का आलम यह है कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत के समर्थक आमने-सामने आ गए हैं.

बहराइच -- तीन राज्यो में भाजपा की हार व कांग्रेस की जीत के बाद जहां गैर भाजपा दलों में खुशी की लहर तो वही दूसरी और भाजपा में हार के कारणों को लेकर मंथन चल रहा है ।

न्यूज़ डेस्क--कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश की तरह ही राजस्थान में भी युवा के ऊपर अनुभव यानी सचिन पायलट के ऊपर अशोक गहलोत को तरजीह देकर मुख्यमंत्री बनाने का फैसला कर लिया था.

नई दिल्ली--मध्य प्रदेश में भाजपा को मिली हार के बाद कांग्रेस ने बसपा, सपा और निर्दलीय विधायकों के समर्थन के साथ राज्यपाल आनंदबेन पटेल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। 

भोपाल--मध्‍य प्रदेश में मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना बुधवार सुबह सवा आठ बजे तक चली। कांटे की इस लड़ाई में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला और कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।