ब्रेकिंग न्यूज़

IPS अफसर सौम्या पांडेय ने कत्थक से जीता जनता का दिल

आधी आबादी
Typography

सिद्धार्थनगर  -- प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती. प्रतिभावान व्यक्ति किसी भी जगह किसी भी पोस्ट पर रहे पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लेता है.

सिद्धार्थनगर  -- प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती. प्रतिभावान व्यक्ति किसी भी जगह किसी भी पोस्ट पर रहे पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लेता है.

दरअसल हम बात कर रहे है उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में तैनात आईएएस अफसर सौम्या पांडेय की जिन्होंने जनता के सामने कत्थक नृत्य पेश कर अपने अंदर छिपी प्रतिभा का लोहा मनवाया.आपको बता दें कि आईएस सौम्या पांडेय वर्तमान में जिले में बतौर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट तैनात हैं.

वहीं कपिलवस्तु महोत्सव के खूबसूरत स्टेज पर कत्थक नृत्य पेशकर सौम्या पांडेय ने भारत में चौथा स्थान प्राप्त किया था. उनके कत्थक डांस को देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह इस विधा में कितनी पारंगत हैं. 

बता दें कि 2016 बैच की आईएएस अफसर सौम्या पांडेय ने गुरुवार की रात तबले की थाप पर अपने नृत्य से ऐसा समा बांधा की लोग मंत्रमुग्ध हो गए और तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया.वहीं सौम्या पांडेय ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उन्हें बचपन से ही नृत्य का शौक था. उन्होंने पढ़ाई के साथ कत्थक डांस की क्लास भी शुरू की. पढ़ाई और नृत्य को उन्होंने भरपूर समय दिया. 

उन्होंने बताया कि कत्थक डांस से पढ़ाई में कंसंट्रेशन को लेकर उन्हें काफी मदद मिलती थी. उनका सपना आईएएस होने के साथ अच्छी कथक नृत्य सीखना भी रहा. उन्हें खुशी है कि भगवान ने उनकी प्रार्थना सुन ली आज महिलाएं जिस तरह समाज के हर क्षेत्र में अपना मुकाम हासिल कर रही है. उसको लेकर सौम्या काफी उत्साहित हैं और महिलाओं को बिना झिझक हर क्षेत्र में अपने को स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित भी कर रही हैं.

Pin It