ब्रेकिंग न्यूज़

हाथरस-- जिले के एक छोटे से गाँव की रहने वाली एक बेटी  ने अपने देश का नाम रोशन किया। हाथरस की सदर तहसील क्षेत्र के गांव हतीसा भगवंत पुर की रहने वाली अर्चना शर्मा अमेरिका में फ्लैग फुटबॉल की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश की तरफ से अंडर 16 फुटबॉल टीम में चयन हुआ। 

न्यूज डेस्क -- आज के युग में जहां आज भी बेटियों को अभिशाप मान उनकी हत्या कर दी जाती है। तो ये खबर उनके मां-बाप के लिए उनको अपने जहन में एक बात डाल लेनी चाहिए कि बेटियां किसी से कम नहीं है।

बहराइच--सरकारी विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता के विकास के लिए जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव के प्रयासों को अब किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। डीएम की ओर से शुरु किए गए विद्यादान एक आदर्श दान की अभिनव पहल को नीति आयोग ने सराहा है। 

लखनऊ -- यूपी कैडर की आईपीएस अफसर ने दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक पहुंचकर नया कीर्तिमान रचा है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) के सीमाद्वार परिसर में उप महानिरीक्षक (DIG) पद पर तैनात आईपीएस अपर्णा कुमार ने एक और कीर्तमान हासिल कर लिया है।

सिद्धार्थनगर  -- प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती. प्रतिभावान व्यक्ति किसी भी जगह किसी भी पोस्ट पर रहे पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लेता है.

मथुरा--कान्हा की नगरी वृन्दावन के आश्रयो सदनों में रहने वाली सैकड़ो विधवा महिलाएं  प्रभु राधा कृष्ण के नाम को जीवन आधार बनाकर जी रही है। अब इन विधवा महिलाओं ने भाई बहिन के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन को यादगार बना दिया है।

सोनभद्र-- राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ग्राम्य विकास विभाग के अन्तर्गत इन्टेन्सिव विकास खण्ड दुद्धी  ग्राम हरनाकछार में आदिवासी महिलाएं पूजा आजीविका महिला स्वयं सहायता समूह का गठन करके आज आत्मनिर्भर बन रही है। 

स्पोर्ट्स डेस्क -- ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता भारत की दिग्गज मुक्केबाज एम.सी. मैरी कॉम ने शनिवार को अपना छठा विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीत लिया.

लखनऊ -- जब भी पहलवानी शब्‍द आता है, तो केवल पुरूषों का वर्चस्‍व ही नजर आता है। लेकिन,अब महिलाएं भी पहलवानी में अपना दमखम दिखाने लगी है। अगर कहा जाए कि गांव की घरेलू महिलाएं भी इसमें हाथ आजमाती है तो थोड़ा आश्‍चर्य तो होगा ही। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलता है गोसाईगंज थाना क्षेत्र के अहमामऊ में महिलाओं के दंगल आयोजन में।