ब्रेकिंग न्यूज़

लखनऊ:गुंडा टैक्स न देने पर दबंगों ने फोड़ी युवक की आँख, खानापूर्ति में जुटी पुलिस

अपराध
Typography

लखनऊ--राजधानी में अवैध रूप से टैक्स वसूली करने वालों की बर्बरता सामने आयी है। यहां पारा थाने के अंतर्गत दो भाईयों को गुंडा टैक्स न देने पर दबंगों ने जमकर पीटा। 

लखनऊ--राजधानी में अवैध रूप से टैक्स वसूली करने वालों की बर्बरता सामने आयी है। यहां पारा थाने के अंतर्गत दो भाईयों को गुंडा टैक्स न देने पर दबंगों ने जमकर पीटा। 

दरअसल पूरा मामला राजाजीपुरम इलाके के पारा थाने का है ; जहाँ विगत 28 नवम्बर को धैंधाखेड़ा निवासी दो भाई सुनील सिंह और शुभम सिंह विक्रम नगर पुल के नीचे मछली की दुकान के पास शाम 5:00 बजे कुछ सामान खरीदने गए थे तभी देवपुर नई बस्ती के कुछ लड़के उनसे गाडी खड़ी करने के एवज में गुंडा टैक्स की मांग करने लगे। जब सुनील सिंह ने पैसा देने से मना  किया तो दबंगों ने गाड़ी की चाबी छीन ली और गाली-गलौज करने लगे। आरोपियों ने दोनों युवकों के पास से सारा पैसा छीन लिया। जब पीड़ितों ने इसका विरोध किया तो उन लोगों ने रॉड, ईट, पत्थर,डंडो से बुरी तरह मारा और दोपहिया गाड़ी को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।

दोनों भाई लहूलुहान होकर बेहोश हो गए। लोगों ने उनको मरा हुआ समझा और वहां से चले गए। तभी विक्रम नगर निवासी एक व्यक्ति ने दोनों भाईयों को पहचान लिया और परिजनों को सूचित किया।आनन- फानन में दोनों घायलों को लोक बंधु हॉस्पिटल ले जाया गया ; जहाँ  डॉक्टरों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया। डॉक्टरों ने जानकारी दी कि सुनील सिंह की आंख फूटने से उनकी आंख की रोशनी हमेशा के लिए चली गयी है।दो दिन बाद डॉक्टरों ने पीड़ित को दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में रिफर कर दिया।

हालांकि इस मामले में पुलिस पहले तो पीड़ितों की रिपोर्ट नहीं दर्ज़ कर रही थी लेकिन बाद में मामला दर्ज़ कर कार्रवाई शुरू कर दी और धरपकड़ अभियान चलाकर नामजदों में से 2 आरोपियों को गिरफ्तार करके खानापूर्ति भी कर दी; लेकिन अभी भी गुंडा टैक्स वसूलने वाली टीम के कई सदस्य बेख़ौफ़ होकर खुलेआम घूम रहे हैं। गौरतलब है कि इतने संगीन अपराध के 2 माह बाद भी अपराधी बेलगाम होकर घूम रहे हैं और आलाकमान सिर्फ खानापूर्ति में लगा हुआ है। 

(रिपोर्ट- श्वेता सिंह, लखनऊ ) 

Pin It