ब्रेकिंग न्यूज़

बाराबंकी  -- यूपी के बाराबंकी जिले में शुरू हुयी स्ट्राबेरी की खेती में इस बार चमत्कार हो गया जब एक साधारण किसान को उम्मीद से भी ज्यादा अपने खेतों में स्ट्राबेरी पैदा हुई है। पैदावार देख खेत पर देश के अलग-अलग हिस्सों से किसान और कृषि वैज्ञानिक भी स्ट्राबेरी की खेती देखकर हैरान रह हैं।

एटा-- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने लिए पूर्व की सरकारों से अपराध को कम करने के लिए प्रदेश के सभी जनपदों में अपराधों पर लगाम लगाने के निर्देश दिए थे। 

फर्रुखाबाद--कौन कहता है की आसमां में सुराख हो नहीं सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों; ये लाइनें जन्मांध श्याम सुंदर पर सटीक बैठती हैं। 

फर्रुखाबाद-- भारत देश के अंदर सैकड़ो प्रकार के जानवर व पक्षी पाए जाते है।जिसमे एक चिड़िया है जिसको लोग कजरारी बोलते है। यूपी के फर्रुखाबाद जिले के पांचाल घाट गंगा तट इन चिड़ियों को बहुत अधिक पाया जा रहा है।

मेरठ -- आज मंदिर मस्जिद को लेकर समाज दो धड़ो में बट रहा है । अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा इस वक्त सबसे संवेदनशील विषय बना हुआ है ।

सिद्धार्थनगर  -- प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती. प्रतिभावान व्यक्ति किसी भी जगह किसी भी पोस्ट पर रहे पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लेता है.

सीतापुर--शहर के सुक्खूमल रोड़ निवासी सुभद्रा देवी पत्नी सेठ सुन्दर लाल उम्र 80 वर्ष भले ही दुनिया छोड़कर चली गई, परन्तु जाते-जाते नेत्रदान कर दूसरे के जीवन में उजाला भर गई। 

फर्रुखाबाद -- जिले  के राजकीय पालीटेक्निक कालेज के इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे अर्पित गंगवार बचपन से ही दोनो हाथों से दिव्यांग है। लेकिन वह अपने सभी कार्य उन्ही हाथों से करता है जोकि वेकार है।

कानपुर--शहर का एक कलाकार इन दिनों सपनों की नगरी में अपनी जन्मभूमि का नाम उज्जवल करने में लगा हुआ है। टीवी के पर्दे पर औद्योगिक नगरी के लोग शाम 8 बजे से ही अपने शहर के इस होनहार की अदाकारी को देखने के लिए टकटकी लगाकर बैठ जाते हैं। 

More Articles ...