अंडर 19 वर्ल्ड कपःकल होगी भारत-पाक के बीच फाइनल की जंग

स्पोर्ट्स डेस्क — भारत बनाम पाकिस्तान खेल कोई भी हो मुकाबले हमेशा ही रोमांचक भरे रहते है.वहीं कल मंगलवार को जब भारत की अंडर 19 टीम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलने उतरेगी तो सबकी निगाहे भारत पर होगी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार तड़के तीन बजे शुरू होगा. 

बता दें कि तीन बार की चैंपियन भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी चारों मैच जीते हैं, इसमें बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल शामिल है.वहीं दो बार की विजेता पाकिस्तान का सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा है. उसे पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने हराया, लेकिन उसके बाद पाकिस्तान ने लगातार तीन मैच जीते. पिछले दो मैच में उसे हालांकि श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका पर करीबी मुकाबलों में तीन-तीन विकेट से जीत मिली.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने निराश किया. मध्यक्रम में अली जरियाब आसिफ ने दो दफे टीम को मुसीबत से निकाला. उसने श्रीलंका के खिलाफ 59 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 74 रन बनाए.

फॉर्म में चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी विरोधी बल्लेबाजों की कमजोरी का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे. वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन के दम पर आईपीएल में लुभावने करार पाने वाले भारतीय युवा खिलाड़ियों के हौसले बुलंद होंगे.इन खिलाड़ियों को हालांकि आईपीएल नीलामी के जश्न को भुलाकर अगले मैच पर फोकस करना होगा. वही कोच राहुल द्रविड़ ने साफ कह दिया है कि आईपीएल नीलामी हर साल होगी, लेकिन हर साल वर्ल्ड कप खेलने का मौका नहीं मिलेगा और इस मैच में फाइनल में जगह दांव पर है.

 

Comments (0)
Add Comment