महिला द्वारा पीटे गए अधिकारी के समर्थन में उतरे कर्मचारियों ने की हड़ताल

महोबा— डीएम सयुंक्त कार्यालय में तैनात प्रशासनिक अधिकारी को ग्रामीण महिला द्वारा पीटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है । उत्तर प्रदेश मिनिस्टीरियल कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के बेनल तले कलेक्ट्रेट सहित महोबा कुलपहाड़ ओर चरखारी तहसील के अधिकारी ,कमर्चारी एकजुट होकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गये है ।

कर्मचारियों की हड़ताल के चलते दूरस्थ अंचलों से आने वाले फरियादी परेशान होकर बैरंग वापिस घर लौट रहे है । बता दें कि महोबा जिला कलेक्ट्रेट के संयुक्त कार्यालय में तैनात प्रशासनिक अधिकारी रामविलास श्रीवास कल दोपहर अपने कार्यालय में बैठ सरकारी काम कर रहे थे ।

बताया जा रहा है कि तभी अजनर थाना क्षेत्र के बुधवारा गांव में रहने वाली विधवा महिला कमलेश दोपहर को ऑफिस में आकर अभद्रता पूर्ण व्यवहार कर अपने बेटे का नियुक्ति आदेश देने की जिद करने लगी । सरकारी आदेश का हवाला दे  प्रशासनिक अधिकारी रामविलास द्वारा कुछ ही देर में नियुक्ति आदेश देने की बात कहते ही आ महिला भड़क उठी । कुछ ही देर में सभी कर्मचारियों के सामने ही महिला ने गाली गलौज कर प्रशासनिक अधिकारी रामविलास जी की चप्पलों से पिटाई कर दी ।

महिला ने अधिकारी की चप्पलों से की जमकर पिटाई

इस घटना के आरोपी महिला रामविलास जी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर कानूनी कार्यवाही से बचने का प्रयास कर रही है । पुलिस आलाधिकारियों द्वारा अब तक महिला के खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नही की गई है । इस घटना से हम सभी कर्मचारियों को गहरा आघात लगा है । आज सभी कर्मचारी एकजुट हो गये है । अमीन संघ ,राजस्व  सयुक्त परिषद संघ लेखपाल संघ सहित सभी संगठन हमारे साथ सहयोग देने में आगे आये हुए है । हम सब कर्मचारियों ने एक आवाज के साथ महिला को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की है ।

ऋण मोचन योजना का लाभ लेने के लिए हम कई गांवों के किसान भाई 50 किलोमीटर दूर के गांवों से कलेक्ट्रेट आये हुए है । मगर महोबा जिला कलेक्ट्रेट सहित कुलपहाड़ चरखारी ओर महोबा सदर तहसीलों में कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हुए है । सभी कार्यालयों में ताला बंद कर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर रहे है । इस हड़ताल से हम किसानों का धन के साथ साथ समय भी बर्बाद हो रहा है ।

(रिपोर्ट-तेज प्रताप सिंह,महोबा)

 

Comments (0)
Add Comment