ब्रेकिंग न्यूज़

फर्रुखाबाद -- जिले  के राजकीय पालीटेक्निक कालेज के इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे अर्पित गंगवार बचपन से ही दोनो हाथों से दिव्यांग है। लेकिन वह अपने सभी कार्य उन्ही हाथों से करता है जोकि वेकार है।

कानपुर--शहर का एक कलाकार इन दिनों सपनों की नगरी में अपनी जन्मभूमि का नाम उज्जवल करने में लगा हुआ है। टीवी के पर्दे पर औद्योगिक नगरी के लोग शाम 8 बजे से ही अपने शहर के इस होनहार की अदाकारी को देखने के लिए टकटकी लगाकर बैठ जाते हैं। 

सीतापुर --  जिले की बहादुर बेटी शगुन त्रिपाठी को 'इंटरनेशलल चिल्ड्रेन पीस पाईस 2018' हेतु भारत से नामित किया गया है । जो कि सीतापुर जिले का ही नही पुरे भारत के लिये गर्व की बात है ।

फर्रुखाबाद--कौन कहता है की आसमां में सुराख हो नहीं सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों; ये लाइनें जन्मांध श्याम सुंदर पर सटीक बैठती हैं। 

लखनऊ--आल इंडिया इलाहबाद बैंक ऑफिसर्स असोसिएशन उत्तर प्रदेश सेंट्रल के 13वें त्रिवार्षिक अधिवेशन में श्री राम नाथ शुक्ल को चौथी बार प्रदेश महामंत्री निर्विरोध चुना गया जो कि अपने आप में एक इतिहास है । यह उपलब्धि शुक्ल की अपार लोकप्रियता एवं जुझारूपन को भी दर्शाती है।

एटा-- उत्तर प्रदेश में जहा एक ओर पुलिस की लगातार छवि गिर रही है तो वही एक ओर पुलिस लाइन में तैनात आर आई ने जनपद में एक अनूठी मिशाल पेश की है। पुलिस इंसेक्टर की थ्री स्टार से सजी खाकी वर्दी में बेलदारी का काम करते हुए जनपद एटा रिजर्व पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक चरनपाल सिंह अक्सर कर जनहित के कार्यो में जनसेवा करते अक्सर कर दिख जाते है। 

सिद्धार्थनगर  -- प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती. प्रतिभावान व्यक्ति किसी भी जगह किसी भी पोस्ट पर रहे पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लेता है.

एटा--अपने लिए जिये तो क्या जिये, इंसान वो जो दूसरों के लिए जिये । एटा में एक ऐसे ही गॉंधी है जिन्होंने दूसरों की खातिर अपना पूरा जीवन गुजार दिया है और खुद गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 70 साल के दयाराम पागल आज भी उम्र के अंतिम पड़ाव पर जिलाधिकारी कार्यालय स्थित धरना स्थल पर पिछले दो दिनों से धरना दे रहे है ताकि उनके क्षेत्र के लोग खुशहाली भरा जीवन जी सके। 

इटावा--बचपन में रामलीला देखने के शौक ने बन्ने मियां को बाबा हंसदास बना दिया। रामलीला देखते-देखते राम से लगाव हो गया और फिर राम, जटायु, विभीषण और कैकेयी के पात्रों की भूमिका निभाने लगे।

More Articles ...